Monday , May 27 2019
Loading...
Breaking News

इस समय आईजीएल सीएनजी खरीदने पर मिल रहा डिस्‍काउंट

आईजीएल (IGL) सीएनजी (CNG) खरीदने पर डिस्‍काउंट (Discount on CNG) भी देती है। लेकिन बहुत ही कम लोगों को इस बात की जानकारी है, जिसके चलते ज्यादातर लोग इसका फायदा नहीं उठा पाते हैं। दरअसल आईजीएल (IGL) के सीएनजी पंप (CNG pump) में अगर लोग रात में 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच सीएनजी (CNG) भरवाते हैं, तो उनको सीएनजी डिस्‍काउंट (Discount on CNG ) का फायदा मिलता है। सीएनजी पर यह डिस्‍काउंट (CNG Discount) प्रति किलो 1.5 रुपये का मिलता है।

डिस्‍काउंट के बाद सीएनजी का रेट (CNG rate after discount)

आईजीएल (IGL) की तरफ से मिलने वाले सीएनजी डिस्‍काउंट (CNG rate after discount) के बाद दिल्ली में आपको यह 44.20 प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 50.45 रुपये प्रति किलो की दर पर सीएनजी (CNG) मिलेगी। लोगों को सीएनजी पर इस डिस्काउंट (CNG rate after discount) के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं है, जिससे लोग सीएनजी डिस्‍काउंट (CNG rate after discount) का फायदा नहीं उठा पाते हैं। सीएजनी के यह रेट (CNG Rate) 14 मई 2019 तक के अपडेट रेट हैं।

अभी क्या हैं सीएनजी के रेट (CNG Rate)

अभी कुछ पहले ही ही सीएनजी के रेट (CNG Rate) में बदलाव हुआ है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसके बाद सीएनजी (CNG) का दाम 51.95 रुपये प्रति किलो हो गया है। वहीं दिल्ली में सीएनजी का दाम (CNG Rate) 45.70 रुपये प्रति किलो है। इसके अलावा गुड़गांव और रेवाड़ी में सीएनजी का बिक्री मूल्य (CNG Rate) 57.50 रुपये प्रति किलो है। सीएनजी के यह रेट (CNG Rate) 14 मई 2019 तक के अपडेट रेट हैं। अगर सीएनजी का ताजा रेट जानना चाहते हैं तो https://www.iglonline.net यहांं ।

जानें वाहन में सीएनजी किट (CNG kit) लगवाने का खर्च

अगर आपको लगता है कि सीएनजी (CNG) वाला वाहन आपके पास भी होना चाहिए तो आप या तो नया वाहन खरीदें या अपने पुराने पेट्रोल वाहन में सीएनजी किट (CNG kit) लगवा सकते हैं। अगर आप ऑटो कंपनी ने ही सीएनजी किट (CNG kit) ले रहे हैं तो इसकी कीमत करीब 60,000 रुपये तक हो सकती है, जबकि बाजार में यह 20,000 रुपये में सीएनजी (CNG) किट लगवाई जा सकती है। हालांकि सस्ती सीएनजी किट (CNG kit) लगवाने से गाड़ी का इंजन खराब होने का डर भी रहता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *