Monday , May 27 2019
Loading...

अमित शाह के रोड शो के दौरान हुए पथराव पर देवेंद्र फड़णवीस ने जाहिर की नाराजगी

पश्चिम बंगाल में जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच ठनी हुई है, उसके बाद दोनों ही दलों के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। जिस तरह से अमित शाह के रोड शो के दौरान पथराव हुआ उसपर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने नाराजगी जाहिर की है। फडणवीस ने कहा कि ममता जी हार से इतना डर गई हैं कि वह लोकतंत्र की हत्या कर रही हैं, वह किसी को भी पश्चिम बंगाल में प्रचार नहीं करने देने चाहती हैं। मैं चुनाव आयोग से अपील करता हूं कि वह पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराए जाएं।

बता दें कि मंगलवार शाम को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान जमकर बवाल हुआ। इस दौरान टीएमसी और भाजपा आमने-सामने आ गए। दोनों ही पार्टियों ने आज (बुधवार) विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। दोनों ही पार्टियों के नेताओं ने एक-दूसरे को इस हंगामे के लिए जिम्मेदार बताया है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कोलकाता में तो भाजपा ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन की बात कही है।

मंगलवार शाम को भाजपा अध्यक्ष अमित कोलकाता में रोड शो कर रहे थे। इसी दौरान बवाल हो गया। बताया गया है कि हंगामा उस वक्त शुरू हुआ जब कथित तौर पर शाह के वाहन पर डंडे फेंके गए। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। कई जगहों पर अराजक तत्वों ने आगजनी और तोड़फोड़ की। हंगामे के दौरान ईश्वरचंद विद्यासागर की प्रतिमा को भी तोड़ दिया गया। घटना के कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें पत्थरबाजी, हंगामा और आगजनी देखी जा सकती है।

वहीं शाह ने इस हिंसा पर कहा कि रोड शो के दौरान लोगों का उत्साह देखकर टीएमसी घबरा गई। टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने जानबूझ कर रोड शो को खराब करने के लिए हंगामा किया। बता दें कि सातवें चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर मतदान होना है। 19 मई को होने वाले इस चरण से पहले यहां सभी पार्टियां अपने प्रचार में लगी हैं। यहां हिंसा भी लगातार हो रही है। अब तक हुए छह चरणों में भी हिंसा की खबरें आईं। टीएमसी और भाजपा के लोगों के बीच हिंसा की खबरें लगातार आ रही हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *