Monday , May 27 2019
Loading...
Breaking News

सेक्स करने से पहले एडल्ट होने का इंतजार करती है ऐसी महिलाएं

आज का युग भले ही नवयुग हो गया है लेकिन आज भी युवतियां यौन संबंध बनाने से पहले बहुत कुछ सोचती हैं। किसी के साथ यौन संबंध बनाना कोई आसान काम नही है इसिलिय युवतियां आज भी बेसब्री से एडल्ट होने का इंतज़ार करती हैं।ब्रिटेन में जहां 13 वर्ष की लड़कियां मां बन रही हैं, वहीं भारत की लड़कियों के संस्‍कार आज भी उन्‍हें कम उम्र में सेक्‍स संबंध बनाने से रोक देती हैं।

FPAI एवं FOGSI ने किया गहरा सर्वे

भारत में 36 प्रतिशित युवतियां पहली बार 24 से 29 साल की उम्र के बीच सेक्‍स करती हैं। पहली बार भारत में सेक्‍स करने की उम्र से जुड़ा यह आंकड़ा अन्य देशों के मुकाबले अधिक था।

48 प्रतिशत महिलाएं पहली बार 24 साल से 27 साल की उम्र के बीच गर्भवति हुईं। 29 प्रतिशत युवक व युवतियों ने कहा कि उन्होंने जीवन में कम से कम एक बार असुरक्षित सेक्स जरूर किया है।

23 प्रतिशत ने यह बताया कि अपने पहले सेक्‍स के दौरान उन्होंने गर्भ निरोधक का इस्तेमाल नहीं किया
सर्वे से में यह भी पता चला कि 13 प्रतिशत पुरुष गर्भ ठहरने से बचने के लिए सेक्स के दौरान महिला साथी या पत्‍नी की योनि से बाहर अपने वीर्य का स्‍खलन करते हैं।

सर्वे में शामिल 51 प्रतिशत लोगों ने बताया कि वो गर्भ निरोधन के लिए पुरुष कंडोम पर निर्भर रहते हैं। सर्वे में शामिल अधिकांश महिलाओं ने परिवार नियोजन के लिए पुरुष कंडोम को सबसे भरोसेमंद और कारगर उपाय बताया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *