Friday , April 26 2019
Loading...
Breaking News

मुंबई इंडियंस के स्टार अल्जारी जोसेफ पर IPL से बाहर होने का मंडरा रहा खतरा

IPL 2019 रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज अल्जारी जोसेफ पर आइपीएल से बाहर होने के खतरा मंडरा रहा है। अल्जारी जोसेफ राजस्थान के खिलाफ शनिवार को फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे। गेंद को रोकने के प्रयास में उनके दाएं हाथ में चोट लग गई थी। अब बताया जा रहा है कि गेंद रोकने की कोशिश में डाइव लगाते वक्त उनका हाथ अपनी जगह से खिसक गिया है ऐसे में उनका आइपीएल में आगे के मैचों में खेलने पर सस्पेंस पैदा हो गया है।

इस सीजन में अल्जारी जोसेफ को मुंबई की टीम में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिलने की जगह शामिल किया गया था। चोटिल मिलने आइपीएल में हिस्सा लेने नहीं आ पाए थे। जोसेफ को मुंबई की टीम ने 75 लाख रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था क्योंकि मिलने को भी इसी रकम में मुंबई फ्रेंचाइजी ने खरीदा था। आइपीएल के नियम के मुताबिक विकल्प के तौर पर चुने गए खिलाड़ी को समान रकम दी जाती है जिस कीमत पर पहला खिलाड़ी खरीदा गया था।

जोसेफ के लिए ये वर्ष अब तक काफी कठिन गुजरा है। फरवरी में उनकी मां का निधन हो गया जब वो एंटीगुआ में टेस्ट मैच खेल रहे थे। अपनी मां की निधन के बावजूद वो टेस्ट मैच खेलते रहे। इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को वेस्टइंडीज ने हराया था। मुंबई की तरफ से इस सीजन के अपने पदार्पण मैच में हैदराबाद के खिलाफ जोसेफ ने आइपीएल में एक नया इतिहास कायम किया था। उन्होंने एसआरके के खिलाफ 12 रन देकर छह विकेट लिए थे और 11 वर्ष पुराने सोहेल तनवीर के बनाए रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। तनवीर ने 14 रन देकर छह विकेट लिए थे। अब जोसेफ व्यक्तिगत तौर पर आइपीएल में बेस्ट प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज हैं। हालांकि इस मैच के बाद वो अपना प्रभाव छोड़ने में उतने कामयाब नहीं हो पाए थे। राजस्थान के खिलाफ अपने आखिरी मैच में अल्जारी जमकर पिटे थे। उन्होंने सिर्फ तीन ओवर में 53 रन दे दिए थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *