Thursday , May 23 2019
Loading...
Breaking News

बंद होने जा रही बजाज V15, जाने दो बड़ी वजह

बजाज अपने V15 प्रीमियम मोटरसाइकिल को काफी जल्द बंद कर सकती है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कम बिक्री की वजह से बजाज V15 मोटरसाइकिल को लेकर कंपनी यह कदम उठाने जा रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि आगामी समय में लागू होने वाले सुरक्षा मानक को भी इसका एक कारण बताया जा रहा है. आगामी 1 अप्रैल 2019 से वाहनों को लेकर देश में नए नियम लागू हो जाएंगे.

1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले सुरक्षा मानकों की माने तो 125cc तक क्षमता वाले सभी मोटरसाइकिलों में CBS (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) लगा होना अनिवार्य कर दिया जाएगा. वहीं 125cc से अधिक क्षमता वाले सभी मोटरसाइकिलों में ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया जाना अनिवार्य है. बता दें कि हाल हे एमए कंपनी ने अपनी डिस्कवर 125 को CBS (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ अपग्रेड किया है.

इस ने नियम की तहत सभी कम्पनियाँ लगातार एक की बाद एक अपनी गाड़ियों में इन नए फीचर्स को जोड़ रही है. बजाज की ओर से V15 को लेकर कोई जानकारी इस संबंध में अभी नही है और शायद यह V15 मोटरसाइकिल का उत्पादन बंद करने के संकेत हो. शुरुआत में बजाज ने जिस तरह से V15 मोटरसाइकिल की मार्केटिंग की थी उस वजह से यह मोटरसाइकिल खूब बिकी भी थी लेकिन बाद में इसकी बिक्री में गजब की कमी देखने को मिली. इससे पहले कंपनी ने कुछ माह पूर्व बजाज V12 मोटरसाइकिल का उत्पादन भी कम बिक्री की चलते रोक दिया था.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *