Sunday , February 24 2019
Loading...

2.0 लीटर कर क्षमता का दमदार इंजन देगी यह कार, जल्द होगी लॉन्च

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय बाजार में अपनी दमदार गाड़ियों के लिए पहचानी जानी जाती है. बताया जा रहा है कि वह फ़िलहाल एसयूवी थार के नेक्स्ट जेनरेशन पर तेजी से काम कर रही है और प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इसे साल 2020 में नए अवतार के साथ कंपनी पेश कर सकती है.

ऑटोकार इंडिया से मिली जानकारी के मुताबिक़, इस नई थार में कंपनी नए डीजल इंजन के साथ-साथ नया चेचिस भी दे सकती है. जबकि इससे जुड़ी एक ख़ास बात यह है कि नई थार में कंपनी 2.0 लीटर कर क्षमता का दमदार इंजन देगी जो कि एसयूवी को 140 बीएचपी की पॉवर और 300 एनएम का टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है.

जानकारी के मुताबिक़, मौजूदा मॉडल में कंपनी ने 2.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया है. खबर है कि महिंद्रा की यह नई गाड़ी उसके कड़े प्रतिद्वंदी फोर्स गुरखा को कड़ी टक्कर देगी. आपको यह भी बता दें कि इसी 2.0 लीटर की क्षमता के इंजन का प्रयोग नई आने वाली एक्सयूवी 500 के अगले संस्करण में भी होगा. जो कि 180 बीएचपी की पॉवर जनरेट करने में सक्षम है. कंपनी इसे 2020 में तो पेश करेगी लेकिन फ़िलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि इसे किस माह में पेश किया जाएगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *