Thursday , December 13 2018
Loading...

आइये जाने दुनिया की सबसे तेज चलने वाली है यह बाइक

बाइक के दीवाने भारत में ही नहीं दुनिया भर में बेशुमार हैं और सभी की नजर रहती है सबसे तेज दौड़ने वाली बाइक पर। लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि बाइक दौड़ती ही नहीं उड़ती भी है तो हो यह आपको हैरान करने वाला हो सकता है। क्योंकि यह एक असंभव वाक्य है जो शायद ही पुरा हो पाए। लेकिन हम आज आपको ऐसी ही एक बाइक के बारे में बताने जा रहें हैं तो इतना तेज दौड़ती है कि लोग सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि दौड़ रही है या उड़ रही है।

Loading...

Image result for इस बाइक के दीवाने भारत में ही नहीं दुनिया भर में है बेशुमार

दरअसल, हम बात कर रहें हैंं Dodge Tomahawk बाइक की । दुनिया की सबसे तेज बाइक का ताज इसके सिर है। यह सुपरबाइक 672 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ सकती है। जो कि हैरान कर देने वाला है। इस बाइक को 15 साल पहले नॉन-स्ट्रीट लीगल कॉन्सेप्ट के तौर पर मार्केट में पेश किया गया था। जिसकी कीमत 35 करोड़ से ज्यादा है।

loading...

Dodge Tomahawk नाम की इस सुपरबाइक को 2003 में नॉर्थ अमेरिका के इंटरनेशनल ऑटो शो में पेश किया गया। जहां इसके डिजाइन को लेकर यह आकर्षक का केंद्र रही। Dodge Tomahawk में 4 पहिये, दो आगे और दो पीछे दिए गए हैं।

Dodge Tomahawk सुपरबाइक 2 सेकेंड से भी कम में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। बाइक में 8.3 लीटर वाला वी-10 SRT VIPER इंजन लगा है जो इसे 500 एचपी की पावर देता है। यह सुपरबाइक 712एनएम और 4200 आरपीएम का टॉर्क जनरेट करती है।

बाइक की कीमत करीब 35 करोड़ रुपये है। जिसे सिर्फ दुनियाभर में नौ ही लोगों ने खरीदा है।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *