Friday , March 22 2019
Loading...
Breaking News

जाने किस कारण डॉक्टर पर छात्राओं ने लगाया आरोप

पंजाब विश्वविद्यालय (PU) के एचएस जज इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल अस्‍पताल में यौन शोषण का मामला सामने आया है. आरोप है कि इस अस्‍पताल के बतौर एसोसिएट प्रोफेसर कार्यरत एक डॉक्टर ने छात्राओं को व्हाट्सऐप के जरिए अश्लील वीडियो और संदेश भेजे हैं.

Image result for जाने किस कारण डॉक्टर पर छात्राओं ने लगाया आरोप

इस मामले के सामने आने के बाद डॉक्टर को पंजाब विश्वविद्यालय से बर्खास्त कर दिया गया है. यह फैसला विश्वविद्यालय के सीनेट के सदस्यों ने सर्वसम्‍मति से लिया है. अब आरोपी दूसरी जगह नौकरी भी नहीं कर पाएगा.

जानकारी के मुताबिक डॉक्टर ने सीनेट के सामने अपनी गलती स्‍वीकार भी कर ली है. सीनेट के सामने आरोपी ने कहा, ” मेरे पास एक टच स्क्रीन वाला मोबाइल फोन है, इसलिए संदेश गलती से गए होंगे. इसके लिए मैं माफी मांगता हूं.” हालांकि सीनेट आरोपी के इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुई.

आरोपी पर लगे हैं गंभीर आरोप

डॉक्टर पर कई छात्राओं ने आरोप लगाए हैं. एक छात्रा के मुताबिक आरोपी ने शरीर की जांच करने के बहाने उसकी छाती को छुआ. यह घटना इस साल के मार्च महीने की है. छात्रा ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों को अपनी शिकायत दी. इसके बाद आरोपी डॉक्टर के खिलाफ शिकायत करने वालों में कई छात्राएं सामने आ गईं.

ब्‍वॉयफ्रेंड्स को लेकर आपत्ति दर्ज कराई

आरोपों के मुताबिक डॉक्‍टर अकसर छात्राओं से पूछा करता था कि वह किसे डेट कर रही हैं.  यही नहीं, आरोपी डॉक्टर ने पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री डिर्पाटमेंट में छात्राओं के ब्‍वॉयफ्रेंड्स को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी.  डॉक्‍टर ने डिपार्टमेंट से कहा था- यहां हर लड़कियां कमिटेड हैं, कोई फन नहीं है.’ बता दें कि पंजाब विश्वविद्यालय में छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का यह पहला मामला नहीं है, इसी साल एक सहायक प्रोफेसर को भी छेड़छाड़ के आरोप में नौकरी से हाथ धोना पड़ा था.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *