Wednesday , November 14 2018
Loading...

पीड़ित महिला और उसके द्वारा बनाये गए मेम्बर्स से 15 लाख रुपये की हुई ठगी

दिल्ली के शकरपुर थाने में एक महिला ने कथित आचार्य अशोकानन्द जी महाराज उर्फ योगीराज और उसके दो साथी रजनी कश्यप और बबिता जैन के खिलाफ धार्मिक क्रियाकलापों की आड़ में धोखाधड़ी और पैसे ऐंठने का मामला दर्ज कराया है.

Loading...

Image result for पीड़ित महिला और उसके द्वारा बनाये गए मेम्बर्स से 15 लाख रुपये की हुई ठगी

पुलिस को मिली शिकायत के मुताब‍िक, पीड़ित महिला को बबिता जैन ने एक धार्मिक कार्यक्रम में रजनी कश्यप से मिलवाया. रजनी ने खुद को बीजेपी की नेता बताया था. दोनों ने मिलकर पीड़ित महिला को योगीराज के धार्मिक क्रियाकलापों की तारीफ की और उनकी छोटी-छोटी बचत योजनाओं से होने वाले फायदे के बारे में बताया.

loading...

दोनों ने पीड़ित मह‍िला को लालच देते हुए कहा क‍ि हर महीने 1000 रुपए 10 महीने तक जमा करने पर 15000 वापस मिलेंगे और जो जितने सदस्य बनाएगा उसे उतना फायदा मिलेगा. लक्ष्मी नगर में श्री मोहन इंफोमार्ट प्राइेवट ल‍िम‍िटेड के नाम से एक फर्म में लोगों के पैसे जमा कराए जाते थे.

एफआईआर  के मुताबिक, पीड़ित महिला और उसके द्वारा बनाये गए मेम्बर्स से 15 लाख रुपये  से ज़्यादा की ठगी की गई है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 420/406 और 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस मामले में अब तक पुलिस के पास तकरीबन 10 और शिकायतकर्ता पहुंच गए हैं.

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *