Loading...

RSS से जुड़ेंगे डेढ़ लाख नए सदस्य

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ डेढ़ लाख नए स्वयंसेवकों के लिए गणवेश तैयार करा रहा है. दीनदयाल धाम में भी रात दिन मशीनें चल रही हैं. लेकिन यहां इतना बड़ा आर्डर पूरा होना संभव नहीं है, इसलिए दूसरे स्थानों पर भी यूनिफार्म तैयार कराए जा रहे हैं.
Image result for RSS से जुड़ेंगे डेढ़ लाख नए सदस्य

जनवरी माह से प्रदेश भर में आरएसएस के स्वयंसेवक समागम चल रहे हैं. ब्रज प्रांत में ही आगरा, मथुरा, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, हाथरस, कासगंज, अलीगढ़, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर समेत 12 जिलों में कहीं समागम हो गए हैं तो कही होने वाले हैं.

मथुरा जनपद का समागम 18 फरवरी को छटीकरा में होने जा रहा है. हर समागम में बड़ी संख्या में नए स्वयंसेवक संघ से जुड़ रहे हैं. अब 25 फरवरी को मेरठ में संघ का राष्ट्रोदय प्रोग्राम होने जा रहा है.

इसमें भी माना जा रहा है कि एक से डेढ़ लाख नए सदस्य जुड़ जाएंगे. लिहाजा मेरठ में होने वाले प्रोग्राम से पहले गणवेश तैयार कराया जा रहा है. संघ के कार्यालयों पर भी गणवेश कम पड़ गया है.

loading...

अधिकांश गणवेश दीनदयाल धाम से ही संघ के कार्यालयों को सप्लाई किया जाता है. इस समय दीनदयाल धाम में टोपी  पेंट तैयार की जा रही है.

दीनदयाल धाम स्मारक समिति के मंत्री नवीन मित्तल का कहना है कि तीन माह के भीतर करीब 10 हजार पैंट 30 हजार टोपियां संघ कार्यालयों को बनाकर भेजी जा चुकी हैं.

ब्रज प्रांत के साथ ही मेरठ प्रांत, अवध, काशी  गोरखपुर से सबसे ज्यादा मांग है. मेरठ में होने वाले आयोजन को लेकर मांग आकस्मित बढ़ गई है. उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड, दिल्ली, राजस्थान  मध्यप्रदेश तक मथुरा में यूनिफार्म तैयार कर भेजा रहा है.

ब्रज प्रांत में सर्वाधिक नए स्वयंसेवक जुड़ रहे हैं. जो समागम ब्रज प्रांत के भीतर आने वाले जनपदों में हुए हैं वहां करीब 25 हजार नए स्वयंसेवक आरएसएस से जुड़े हैं.

यह भी पढ़ें:   यूपी चुनाव 2019! खराब छवि वाले 2 दर्जन भाजपा सांसदों का कटेगा टिकट, लिस्‍ट तैयार

यह संख्या लगातार बढ़ रही है. संघ का मानना है कि मेरठ में होने वाले राष्ट्रोदय प्रोग्राम से ही करीब डेढ़ लाख नए स्वयंसेवक जुड़ रहे हैं. लगातार इनकी संख्या में इजाफा होता जा रहा है.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *